Wednesday, January 26, 2011

रंगीन हुए टॉपलैस धोनी, वीरू, भज्जी संग कोहल


फल्मी हीरोइनों और मॉडल बॉडी पर पेंट कराकर विज्ञापन किया करती हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, वीरेन्द्र सहवाग और हरभजन सिंह भी इस लीक पर चल पड़े हैं।
टीम इंडिया के इन सितारों ने 19 फरवरी से भारतीय उपमहाद्वीप में शुरू होने वाले वल्र्ड कप के ग्लोबल प्रायोजक पेघ्सी के लिए बॉडी पेंट कराकर विज्ञापन किया है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जबकि क्रिकेटरों ने अपनी बॉडी को पेंट कराकर कोई विज्ञापन किया है।

अग्नि से कप्तान धोनी

पेप्सी के नए एड में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अग्नि के रूप में प्रस्तुत किया गया है। अग्नि को ताकत, जुनून, आक्रामकता और विनाश का प्रतीक माना जाता है। धोनी को दिआ गया नया रूप चार रंगों से मिलकर बना है - नीला, हरा, पीला और फिर नारंगी। चूंकि धोनी टीम के नेता हैं, इसलिए उनमें गेंदबाजी या बल्लेबाजी के किसी रूप को नहीं दर्शाया गया है। माही के शरीर पर एक भारतीय ग्राफिक को उकेरा गया है, जो अंदर धधकती जीतने की आग को दर्शाता है।

जोश में हैं भज्जी

भारतीय टीम के मुख्य फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह के शरीर पर गेंद का ग्राफिक बनाया गया है। यही क्रिकेट के मैदान पर उनकी ताकत है। गेंद के अंत में लाल रंग हरभजन की गेंदबाजी की धार और उसमें छिरे जोश और आक्रामक तेवर को झलकाता है। भज्जी का ये जज्बा उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में नजर आता है।

स्टार सहवाग की बात निराली

सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया के ऐसे सितारे हैं जो पूरे देश को प्रभावित करते हैं। जब वो पिच पर अपने बल्ले के साथ मौजूद होते हैं, फिर चाहे वो टेस्ट हो या वनडे या ट्वेंटी20, तो पूरे देश की निगाहें सिर्फ उन पर टिकी होती हैं। जब वीरू बल्ले के साथ मैदान में होते हैं तो ना कोई फील्डर जगह से हिलता है ना कोई दर्शक अपने कुर्सी से इधर-उधर होता है, बस उनका बल्ला चलता है और स्कोर बोर्ड। सहवाग की इसी खूबी को ध्यान में रखते हुए उन्हें स्टार के ग्राफिक से सजाया गया है।

अर्जुन के तीर से सटीक हैं रैना

युवा खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना अपनी आतिशी बल्लेबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण के लिए मशहूर हैं। उनके शरीर पर तीरों का ग्राफिक बनाया गया है। ये दर्शाता है शॉट लगाते समय रैना की सटीक टइमुंग और बल्ले पर नियंत्रण को। वो जिस दिशा में गेंद को मोड़ना चाहते हैं वो वहीं जाती है। रैना के शरीर पर बने तीर बढ़ते आकार में हैं। ये रैना के क्रिकेट में लगातार बढ़ते अनुभव और उसके साथ आती परिपक्वता को दर्शाते हैं।

ऊर्जा से भरे हैं कोहली

टीम के युवा खिलाड़ी विराट कोहली तेज तर्रार, ऊर्जावान और जरूरत के मुताबिक खेलने वाले खिलाड़ी हैं। जब टीम को जरूरत होती है तो कोहली रन रेट बढ़ाने की क्षमता रखते हैं। कोहली के शरीर पर दो ठोस ट्राइंगल बनाए गए हैं। ये कोहली की ठोस बल्लेबाजी और कभी ना हार मानने वाले जज्बे का प्रतीक हैं। कोहली जब भी मैदान में मौजूद होते हैं उनकी भावभंगिमाएं उनका आत्वविश्वास झलकाती हैं। विराट निडर होकर विपक्षी टीम का सामना करते हैं और यही जोश विश्वकप में टीम इंडिया की ताकत बनेगा।

0 comments:

Post a Comment

Related links